अन्य राज्य

ओडिशा: भगवान कार्तिकेश्वर मूर्ति विसर्जन के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट, कई घायल

केंद्रपाड़ा (ओडिशा) 24 नवंबर : केंद्रपाड़ा सदर थाना क्षेत्र के कार्तिकेश्वर विसर्जन के दौरान बलिया बाजार में बुधवार रात आतिशबाजी प्रतियोगिता के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फाेट होने से कई लोग गंभीर रूप से झुलस गये। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कार्तिकेश्वर विसर्जन के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट से 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए, उनमें से दस को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल स्थानांतरित करने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है।

बलिया बाजार में कल रात कार्तिकेश्वर विसर्जन स्थल पर आतिशबाजी प्रतियोगिता के दौरान यह हादसा उस समय हुआ जब पटाखों के ढेर में आग लग गई और एक पान की दुकान के पास जबरदस्त विस्फोट हुआ। पान की दुकान के पास सैकड़ों स्थानीय लोग खड़े थे और विसर्जन तथा आतिशबाजी प्रतियोगिता का आनंद ले रहे थे। तभी यह दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

सभी घायल व्यक्तियों को स्थानीय लोगों और पुलिस कर्मियों की मदद से केंद्रपाड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल पहुंचाया गया।
अस्पताल सूत्रों के अनुसार गंभीर रूप से झुलसे आठ लोगों को इलाज के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

जिला कलेक्टर अमृत रुतुराज ने गंभीर रूप से झुलसे हुए लोगों की हालत का जायजा लेने के लिए जिला मुख्यालय अस्पताल पहुंचे और एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में घायलों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की। उन्होंने पहले ही जांच के आदेश दे दिए हैं और कहा है कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button