टेक्नोलॉजी

इन दोनों देशों में थ्रेड्स पर विज्ञापनों का परीक्षण शुरू करने के लिए मेटा

मेटा प्लेटफ़ॉर्म अमेरिका और जापान के कुछ ब्रांडों के साथ अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स पर विज्ञापन लॉन्च करना शुरू कर देंगे, यह शुक्रवार को कहा, क्योंकि ऐप 300 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं को हिट करता है।

शुक्रवार से शुरू होने वाले शुरुआती परीक्षण के दौरान, छवि विज्ञापन थ्रेड्स होम फीड में दिखाई देंगे, जो उपयोगकर्ताओं के एक छोटे प्रतिशत के लिए सामग्री पोस्ट के बीच रखे गए हैं, मेटा ने एक ब्लॉग में कहा।

सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि यह व्यापक रूप से स्केल करने से पहले परीक्षण की बारीकी से निगरानी करेगा, यह कहते हुए कि व्यवसाय अपने मौजूदा मेटा विज्ञापन अभियानों को थ्रेड्स तक बढ़ाने में सक्षम होंगे।

मेटा थ्रेड्स में विज्ञापनों के लिए एक इन्वेंट्री फ़िल्टर का परीक्षण करना शुरू कर देगा, जो एआई के माध्यम से सक्षम होता है, विज्ञापनदाताओं को कार्बनिक सामग्री की संवेदनशीलता स्तर को नियंत्रित करने की अनुमति देता है जो उनके विज्ञापनों के बगल में दिखाई देते हैं।

“मेटा के कंटेंट मॉडरेशन मेकओवर के कुछ ही हफ्तों बाद थ्रेड्स विज्ञापनों का लॉन्च एडवरटाइज़र आइब्रो को बढ़ाएगा। लेकिन टिकटोक में अस्थिरता वैकल्पिक रूप से ब्रांडों की तलाश कर रही है, और मेटा को मिक्स में थ्रेड्स को फेंकने का मौका नहीं दिया जा रहा है,” जैस्मीन एनबर्ग, Emarketer में प्रमुख विश्लेषक।

इस महीने की शुरुआत में मेटा ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर अपने यूएस फैक्ट-चेकिंग प्रोग्राम को समाप्त कर दिया, जो विश्व स्तर पर 3 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में से तीन थे।

थ्रेड्स को जुलाई 2023 में एक्स के चैलेंजर के रूप में लॉन्च किया गया था, पूर्व में ट्विटर में, अरबपति एलोन मस्क द्वारा अपने अराजक अधिग्रहण के दौरान डी फैक्टो माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से उपयोगकर्ताओं को जीतने के लिए एक बोली में।

मेटा को उम्मीद नहीं है कि धागे “2025 के राजस्व का एक सार्थक चालक” होने की उम्मीद नहीं करते हैं, सीएफओ सुसान ली ने अक्टूबर में पोस्ट-कमाई कॉल में कहा था।

कंपनी ने अपने एआई इन्फ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने के लिए इस साल $ 65 बिलियन के रूप में खर्च करने की योजना बनाई है, सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने शुक्रवार को पहले शुक्रवार को कहा कि कंपनी के प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कंपनी की स्थिति को बढ़ाने का लक्ष्य है।

© थॉमसन रॉयटर्स 2024

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